News
 

   No. 74/2019-PUB 17th January 2019

राज्यपाल ने किया ‘द हार्टफुलनेस वे’ पुस्तक का विमोचन

 
राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने आज राजभवन में कमलेश डी. पटेल और उनके शिष्य जोशुआ पोलॉक की हृदय पर आधारित ध्यान ‘द हार्टफुलनेस वे’ पुस्तक के हिन्दी रूपान्तरण का विमोचन किया। यह पुस्तक एक शिक्षक और शिष्य के बीच हुए ज्ञानवर्धक वार्तालाप की श्रृंखला हार्टफुलनेस अभ्यास के सिद्धांतों पर आधारित है। पुस्तक के अंग्रेजी संस्करण का विमोचन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा किया गया है।
इस अवसर पर, राज्यपाल ने कहा कि व्यस्त जीवन के तनाव में हार्टफुलनेस का अभ्यास हमारी प्रतिक्रियाओं को सरल बनाकर दैनिक जीवन को एक समृद्ध और परिपूर्ण ढंग से जीने में मद्द करता है। यह अभ्यास हमें अपनी चेतनाओं की गहराइयों में उतरने में मद्द करता है। हृदय पर आधारित ध्यान के अभ्यास में हम अपने अस्तित्व के जिस सरलतम और शुद्धतम पहलू की खोज व अनुभव करते हैं वह है हमारी आत्मा। इस प्रकार, इस पुस्तक में दी गई हार्टफुलनेस के अभ्यास की विधियां हमारी आत्मा का पोषण करती हैं, जो पाठकों के लिए काफी लाभदायक है। 
आदर्श शर्मा, क्षेत्रीय समन्वयक, हार्टफुलनेस मेडीटेशन, रामचंद्र मिशन, चेन्नई एवं हार्टफुलनेस संस्थान के अन्य प्रतिनिधि भी इस अवसर पर उपस्थित थे।
 
 

You Are Visitor No.हमारी वेबसाइट में कुल आगंतुकों 10487628

Nodal Officer: UC Kaundal, Dy. Director (Tech), +919816638550, uttamkaundal@gmail.com

Copyright ©Department of Information & Public Relations, Himachal Pradesh.
Best Viewed In Mozilla Firefox