Shimlaशिमला   No.226/2017-PUB 8th March 2017

मुख्यमंत्री ने किया मोबाईल तथा ‘मेरा हुनर एचपी’ वैबसाईट का शुभारम्भ

मुख्यमंत्री श्री वीरभद्र सिंह ने आज यहां मोबाईल एप्प तथा ‘मेरा हुनर एचपी’ वैबसाइट का शुभारम्भ किया। ‘मेरा हुनर’ एक वैब आधारित प्लेटफॉर्म है, जहां कुशल तथा अर्द्ध कुशल व्यक्ति अपनी सहुलियत के अनुसार विभिन्न नौकरियां जैसे प्लम्बर, बढ़ई मैकेनिक, सुरक्षा कर्मी, ड्राईवर, टूरिस्ट गाईड इत्यादि के लिए ऑनलाईन आवेदन कर सकते हैं। यह प्लेटफार्म अंग्रेजी तथा हिन्दी दोनों भाषाओं में उपलब्ध करवाया गया है। 
यह प्लेटफार्म आवेदकों को सीधे तौर पर संभावित नियोक्ताओं से सम्पर्क में लाएगा। आवेदन में आवेदकों द्वारा अपना पता, दूरभाष नम्बर तथा अन्य जानकारी भी दी जाएगी। इस पहल से संबंधित क्षेत्र में दैनिक रोजगार की संभावनाएं तलाशने वालों को लाभ मिलेगा।
मुख्यमंत्री ने ‘मेरा हुनर’ की टीम की सराहना की तथा रोजगार प्रदान करने के लिए सीईओ श्री विनय दलाल का आभार व्यक्त किया। इससे राज्य सरकार की कौशल विकास योजना को सहायता मिलेगी तथा आईटीआई से उर्तीण छात्रों को भी रोजगार प्रदान करने में सहायता मिलेगी। 
आईटी सलाहकार श्री गोकुल बुटेल ने इस एप्लीकेशन को विकसित करने में प्रमुख भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि यह देश में अपनी तरह की पहली एप्लीकेशन है। इससे न केवल स्वरोजगार के अवसर सृजित होंगे, बल्कि विभिन्न व्यवसायों में रोजगार आवेदकों का विशाल डाटाबेश तैयार होगा। उन्होंने राज्य के लोगों से एप्लीकेशन का पूरा उपयोग करने का आग्रह किया। इस एप्लीकेशन को गुगल प्ले स्टोर/एप्ल स्टोर या वैबसाईट से ूूण्ीचउमतींनदंतण्बवउ से डाउनलोड किया जा सकता है।
 
 
 

You Are Visitor No.हमारी वेबसाइट में कुल आगंतुकों 10530271

Nodal Officer: UC Kaundal, Dy. Director (Tech), +919816638550, uttamkaundal@gmail.com

Copyright ©Department of Information & Public Relations, Himachal Pradesh.
Best Viewed In Mozilla Firefox