News
 

   No. 540/2023-PUB31th May 2023

राज्यपाल ने कीरतपुर-मनाली फोरलेन परियोजना का जायजा लिया

भरेड़ी में भूमिगत रेलवे क्रासिंग स्थल का दौरा किया
 
राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने आज बिलासपुर जिला के प्रवास के दौरान कीरतपुर से मनाली के बीच बन रही फोर लेन परियोजना एवं रेल विकास निगम लिमिटेड द्वारा क्रियान्वित भानुपल्ली-बिलासपुर-बेरी नई रेल लाईन परियोजना का निरीक्षण किया। उन्होंने भूमिगत रेलवे क्रासिंग का निरीक्षण भी किया। उन्होंने 1.8 किलोमीटर लम्बी सुरंग नम्बर-1 में सुरक्षा व अन्य सुविधाओं का जायजा भी लिया।
इस अवसर पर राज्यपाल ने कहा कि कीरतपुर से मनाली परियोजना प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा राज्य को दिया गया एक बड़ा उपहार है। उन्होंने कहा कि यह परियोजना न केवल सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण है, बल्कि इसके पूरा होने से प्रदेश में पर्यटन विकास को भी नई गति मिलेगी। उन्होंने कहा कि परियोजना के पूरा होने पर स्थानीय लोगों को भी सुविधा प्राप्त होगी तथा साथ लगते क्षे़त्रों में उद्योग स्थापित होने से स्थानीय स्तर पर रोजगार की संभावनाएं भी बढ़ेंगी। उन्होंने इस परियोजना के लिए केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी का भी आभार प्रकट किया।
उन्होंने कीरतपुर-मनाली फोर लेन पर कीरतपुर से मंडी तक पांच सुरंगों का कार्य पूरा होने पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि अगले तीन महीनों में पांच और सुरंगें खोली जाएंगी। उन्होंने परियोजना के तहत सभी कार्यों को निर्धारित समय में पूरा करने के निर्देश दिये। 
इस अवसर पर भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के परियोजना निदेशक वरुण चारी ने राज्यपाल को परियोजना कार्य की प्रगति से अवगत करवाया।
रेल विकास निगम के परियोजना निदेशक अनमोल नागपाल ने कहा कि इस वर्ष के अंत तक 20 किलोमीटर ट्रैक बिछा दिया जाएगा।
बिलासपुर के उपायुक्त आबिद हुसैन सादिक, पुलिस अधीक्षक डॉ. कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन और जिला प्रशासन के अन्य अधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित थे।
 
.0.
 
 

You Are Visitor No.हमारी वेबसाइट में कुल आगंतुकों 10445535

Nodal Officer: UC Kaundal, Dy. Director (Tech), +919816638550, uttamkaundal@gmail.com

Copyright ©Department of Information & Public Relations, Himachal Pradesh.
Best Viewed In Mozilla Firefox