News
 

   18Kullu10th January 2017

हर वार्ड में चलें मनरेगा के कार्य: यूनुस

  उपायुक्त यूनुस ने खंड विकास कार्यालय कुल्लू के सभी अधिकारियों, कर्मचारियों, खंड के सभी पंचायतों के सचिवों व जनप्रतिनिधियों को पंचायतों के हर वार्ड में मनरेगा के कार्य आरंभ करने के निर्देश दिए, ताकि हर जाॅब कार्ड धारक को रोजगार मिल सके और प्रत्येक वार्ड का विकास सुनिश्चित हो सके। मंगलवार को जिला परिषद के सम्मेलन कक्ष में विकास खंड कुल्लू के पंचायत प्रधानों, सचिवों और सहायकों के साथ समीक्षा बैठक में उपायुक्त ने ये निर्देश दिए। 
  उन्होंने कहा कि सभी पंचायत प्रधान और वार्ड सदस्य अपने-अपने क्षेत्रों में अधूरे पड़े विकास कार्यों को जल्द पूरा करें तथा नए विकास कार्य भी अतिशीघ्र आरंभ करें। उपायुक्त ने बताया कि विकास खंड कुल्लू की कुल 70 पंचायतों में से 68 को पंचायतघरों की मरम्मत या निर्माण के लिए धनराशि जारी की गई है। उपायुक्त ने कहा कि जिन पंचायतघरों के कार्य पूरे हो चुके हैं, उनके उपयोगिता प्रमाणपत्र तुरंत जमा किए जाने चाहिए। शेष पंचायतघरों के कार्य भी इसी वित वर्ष में पूरे होने चाहिए। 
  उपायुक्त ने पंचायत प्रधानों से अपनी-अपनी पंचायतों में प्राथमिकता के आधार पर पानी के बड़े-बड़े टैंक बनाने की अपील भी की और कहा कि इन टैंकों के लिए बजट का प्रावधान किया जाएगा। बैठक में जिला पंचायत अधिकारी राजन कपूर और खंड विकास अधिकारी चेत राम ने भी पंचायत जनप्रतिनिधियों को वन अधिकार अधिनियम व कई अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां दीं। 
 

You Are Visitor No.हमारी वेबसाइट में कुल आगंतुकों 10461027

Nodal Officer: UC Kaundal, Dy. Director (Tech), +919816638550, uttamkaundal@gmail.com

Copyright ©Department of Information & Public Relations, Himachal Pradesh.
Best Viewed In Mozilla Firefox