News
 

   1Kullu2nd January 2017

सुधीर शर्मा ने किया राष्ट्र स्तरीय शरदोत्सव का उदघाटन

   मनाली का पांच दिवसीय राष्ट्र स्तरीय शरदोत्सव-2017 सोमवार को आरंभ हो गया। शहरी विकास और नगर एवं ग्राम नियोजन मंत्री सुधीर शर्मा ने सुबह हिडिंबा देवी मंदिर में पूजा-अर्चना के साथ ही विभिन्न राज्यों की झांकियों को माल रोड की ओर रवाना किया तथा इसके बाद मनु रंगशाला में विधिवत रूप से शरदोत्सव का उदघाटन किया।

  मनु रंगशाला में बड़ी संख्या में उपस्थित स्थानीय निवासियों के अलावा विभिन्न प्रदेशों के लोक कलाकारों तथा देश-विदेश के पर्यटकों को संबोधित करते हुए सुधीर शर्मा ने कहा कि शरदोत्सव ने मनाली व इसके आस-पास के क्षेत्रों के पर्यटन उद्योग को एक नया आयाम दिया है। मनाली की खूबसूरती के साथ-साथ ही शरदोत्सव के माध्यम से यहां की लोकसंस्कृति को भी अब वैश्विक पहचान मिलेगी। सुधीर शर्मा ने कहा कि इस उत्सव में बड़े पैमाने पर सांस्कृतिक गतिविधियों को जोड़कर आयोजन समिति ने लोक संस्कृति के संरक्षण की दिशा में बहुत ही सराहनीय कार्य किया है। 
  उन्होंने मनाली की पार्किंग व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए 60 लाख का बजट स्वीकृत करने और पतलीकूहल में अग्निशमन केंद्र खोलने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि मनाली के कुछ छूटे क्षेत्रों को सीवरेज सुविधा से जोड़ने के लिए तीन करोड़ की डीपीआर तैयार की गई है, जिसके लिए जल्द ही बजट का प्रावधान कर दिया जाएगा। सियाल गांव तक सड़क पहुंचाने के लिए धनराशि मंजूर कर दी गई है। उन्होंने कहा कि मनाली शहर में लगातार बढ़ रहे ट्रैफिक को देखते हुए यहां मोनो रेल की संभावनाएं भी तलाशी जाएंगी। उन्होंने बेहतर कूड़ा प्रबंधन के लिए एक व्यापक योजना की डीपीआर तैयार करने के निर्देश दिए और कहा कि इसके लिए भी तुरंत ही बजट का प्रावधान किया जाएगा। 
  इससे पहले शहरी विकास मंत्री का स्वागत करते हुए उपायुक्त एवं आयोजन समिति के अध्यक्ष यूनुस ने बताया कि इस बार शरदोत्सव की झांकियों व अन्य सांस्कृतिक गतिविधियों में नग्गर ब्लाॅक के 77 महिला मंडलों के अलावा विभिन्न प्रदेशों की 34 टीमें भाग ले रही हैं। विंटर क्वीन, वाॅयस आॅफ कार्निवाल और अन्य प्रतियोगिताओं में भी रिकार्ड संख्या में प्रतिभागी आए हैं। 
  उदघाटन अवसर पर स्थानीय विधायक गोविंद सिंह ठाकुर, नगर परिषद अध्यक्ष शबनम तनवर और मनाली ब्लाॅक कांग्रेस अध्यक्ष भुवनेश्वर गौड़ ने भी अपने विचार रखे। एसडीएम एवं आयोजन समिति के उपाध्यक्ष एचआर बैरवा ने मुख्य अतिथि, अन्य अतिथियों और आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले सभी विभागों व संस्थाओं का आभार व्यक्त किया। 
 समारोह में वूल फैडरेशन के अध्यक्ष रघुवीर सिंह ठाकुर, हरि चंद शर्मा, देवेंद्र नेगी, शहरी कांग्रेस अध्यक्ष विजय सिंह, होटल एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष अनूप राम ठाकुर, आयोजन में सहयोग करने वाली विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारी और विभागीय अधिकारी भी उपस्थित थे। 

You Are Visitor No.हमारी वेबसाइट में कुल आगंतुकों 10414066

Nodal Officer: UC Kaundal, Dy. Director (Tech), +919816638550, uttamkaundal@gmail.com

Copyright ©Department of Information & Public Relations, Himachal Pradesh.
Best Viewed In Mozilla Firefox