News
 

   73Kullu28th December 2016

आयुर्वेद एवं सहकारिता मंत्री ने बजौरा स्कूल के मेधावी विद्यार्थियों को बांटे ईनाम

   राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बजौरा में बुधवार को विशेष प्रोत्साहन दिवस मनाया गया जिसमें आयुर्वेद एवं सहकारिता मंत्री कर्ण सिंह ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। इस अवसर पर विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कर्ण सिंह ने कहा कि राज्य सरकार शिक्षा के विस्तारीकरण के साथ-साथ युवाओं को बेहतर खेल सुविधाएं प्रदान करने के लिए भी कृतसंकल्प है।
  उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को पढ़ाई व खेलकूद के साथ-साथ अन्य सामाजिक गतिविधियों में बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए। कर्ण सिंह ने बताया कि कुल्लू जिला में बाॅक्सिंग को बढ़ावा देने के लिए बजौरा स्कूल में सात लाख रुपये की लागत से बाॅक्सिंग रिंग का निर्माण किया गया है। आयुर्वेद मंत्री ने कहा कि शैक्षणिक, सांस्कृतिक, खेल व अन्य गतिविधियों में सराहनीय उपलब्धियों के कारण बजौरा स्कूल को बंजार विधानसभा क्षेत्र के आदर्श विद्यालय का दर्जा दिया गया है। 
  उन्होंने कहा कि बजौरा पंचायत को भी एक आदर्श पंचायत के रूप में विकसित करने के लिए एक विशेष योजना तैयार की जा रही है। हिमाचल प्रदेश में जड़ी-बूटियों के उत्पादन की अपार संभावनाओं को देखते हुए बजौरा में मुख्यमंत्री और केंद्रीय आयुष मंत्री के संयुक्त तत्वावधान में हर्बल गार्डन और 50 बिस्तर के आयुर्वेदिक अस्पताल का शिलान्यास किया जाएगा। 
  इस मौके पर प्रधानाचार्य मृदुला शर्मा ने आयुर्वेद मंत्री का स्वागत किया तथा स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट पेश की। विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। कर्ण सिंह ने सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए अपनी ऐच्छिक निधि से पंद्रह हजार रुपये देने की घोषणा भी की। उन्होंने मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कार भी बांटे। 
  समारोह में हिमबुनकर के अध्यक्ष टैहल सिंह राणा, जिला परिषद उपाध्यक्ष बलजीत डोगरा, मंडी संसदीय क्षेत्र युवा कांग्रेस अध्यक्ष आदित्य विक्रम सिंह, आईपीएच विभाग के एसई देवेश भारद्वाज, पूर्व जिला परिषद सदस्य बुद्धि सिंह और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे। 

You Are Visitor No.हमारी वेबसाइट में कुल आगंतुकों 10298720

Nodal Officer: UC Kaundal, Dy. Director (Tech), +919816638550, uttamkaundal@gmail.com

Copyright ©Department of Information & Public Relations, Himachal Pradesh.
Best Viewed In Mozilla Firefox