News
 

   Bilaspur30th August 2016

15.10 करोड़ रू. की लागत से किया जाएगा दधोल, लदरौर, हटवाड़ तथा जाहू सड़कों का सुधारीकरण -

पै्रस नोट 103
बिलासपुर, 30 अगस्तः  15.10 करोड़ रू. की लागत से दधोल, लदरौर, हटवाड़ तथा जाहू सड़कों का सुधारीकरण किया जाएगा। यह जानकारी मुख्य संसदीय सचिव (वन) राजेश धर्माणी ने आज घुमारवीं विधानसभा चुनाव क्षेत्र की की ग्राम पंचायत पन्तहेड़ा, के अन्तर्गत ग्राम गोहर, पन्तहेड़ा, थूईला-पन्तहेड़ा, बनदेहड़ा, डरडेहढ़ा, स्यामी, पट्टा व रणौता में लोगों की समस्याएं सुनने के उपरान्त एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए दी। उन्होंने कहा कि घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र की अधिकांश सड़कों के सुधारीकरण के लिए अतिरिक्त धन जुटाने के प्रयास किए जा रहे है तथा प्राथमिकता के आधार पर क्षेत्र की सड़कों के विस्तार व मुरम्मत के लिए हर सम्भव प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि सागत गांव को सलोआ सड़क के साथ जोड़ने के लिए पुल के निर्माण के लिए 38 लाख रू. स्वीकृत करवाए गए है। उन्होंने कहा कि हम्बोट में 17 करोड़ रू. की लागत से 33 केवी विद्युत सबस्टेशन का निर्माण करवाया जाएगा जिसके लिए बजट स्वीकृत करवा लिया गया है इस सब स्टेशन के निर्माण के पश्चात क्षेत्र में कम बोल्टेज की समस्या से निजात मिलेगी । उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि बम्म पन्तेहड़ा उठाऊ पेयजल योजना के लिए एक करोड़ 17 लाख रू. स्वीकृत करवाए गए हैं। इस योजना का 80 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो चुका है । उन्होंने लोगों को आसवस्त किया कि सुहेला गांव को शीघ्र ही सड़क उपलब्ध करवा दी जाएगी। उन्हांेने थुईला गांव के सम्पर्क मार्ग के लिए लोगों से भूमि देने का आग्रह किया ताकि सड़क निर्माण का कार्य को शीघ्रता से अमली जामा पहनाया जाए ।
      उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि घुमारवीं क्षेत्र में विद्युत सुधारीकरण के अन्तर्गत नई विद्युत लाईनों व ट्रांसफार्मरों को स्थापित करने के लिए 12 करोड़ रू. की राशि स्वीकृत करवाई गई है । राजेश धर्माणी ने बताया कि स्वच्छ भारत मिशन के अन्तर्गत गन्दे पानी की निकासी तथा नालियों के रख-रखाव के लिए 20 से 30 लाख रू. की राशि पंचायतों को उपलब्ध करवाई जाएगी ताकि स्वच्छ वातावरण में स्वस्थ व सम्पन्न गांव का सपना साकार हो सके । उन्होंने क्षेत्र के विकास की चर्चा करते हुए बताया कि पन्तेहड़ा में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र स्वीकृत करवाया गया है तथा पिछले तीन वर्षो में क्षेत्र की 100 किलो मीटर से भी अधिक सड़कों को पक्का किया गया है । उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को दिशा निर्देश देते हुए कहा कि बम्म पन्तहेड़ा सड़क के सुधारीकरण के लिए आवश्यक पग उठाएं ।  
 उन्होंने बताया कि हम्बोट स्कूल को स्तरोन्नत करके हाई स्कूल का दर्जा दिया गया है जबकि सलावं स्कूल को 10$2 कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि हटवाड़ में शीघ्र ही सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के निर्माण कार्य को आरम्भ करवाया जाएगा ।
      इससे पूर्व मुख्य संसदीय सचिव (वन) राजेश धर्माणी ने घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत भराड़ी में निर्मित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के लिए 108 एम्बुलैंस वाहन की सुविधा को विधिवत रूप से आरम्भ करते हुए बताया कि राज्य स्तरीय हिमाचल दिवस के अवसर पर माननीय मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश से क्षेत्र की स्वास्थ्य सुविधाओं की बेहतरी के लिए भराड़ी के लिए 108 एम्बुलैंस वाहन की मांग की थी जिसे आज ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को समर्पित कर दिया गया है ।
      इस अवसर पर जिला कांग्रेस कमेटी के उप प्रधान नन्द लाल शर्मा, ब्लाॅक कांग्रेस कमेटी की प्रधान सरला चैहान, ग्राम पंचायत बम्म की प्रधान अजूं कुमारी, वार्ड सदस्य अंजू कुमारी, स्वतन्त्रता सेनानी बुद्धी राम के अलावा  विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी सहित काफी सख्ंया में लोग उपस्थित थे ।
     
 
 
 
 

You Are Visitor No.हमारी वेबसाइट में कुल आगंतुकों 10449237

Nodal Officer: UC Kaundal, Dy. Director (Tech), +919816638550, uttamkaundal@gmail.com

Copyright ©Department of Information & Public Relations, Himachal Pradesh.
Best Viewed In Mozilla Firefox