News
 

   Bilaspur30th August 2016

भंाग उखाड़ो अभियान’’ पखवाड़े का द्वितीय चरण आरम्भ समस्त विभागों का भांग उखाड़ने के लिए चार समूह में किया आबंटन- डा. चान्द प्रकाश

पै्रस नोट 100

‘‘भंाग उखाड़ो अभियान’’ पखवाड़े का द्वितीय चरण आरम्भ 
 समस्त विभागों का भांग उखाड़ने के लिए चार समूह में किया आबंटन- डा. चान्द प्रकाश
बिलासपुर, 30 अगस्तः  जिला को नशा मुक्त बनाने के उददेश्य से आम जन मानस विशेषकर युवाओं को नशे की बुराईयों से अवगत करवाकर उन्हें नशे से शरीर, परिवार, और समाज पर पड़ने वाले दुष्प्रभावों की जानकारी देने के लिए जिला के हर क्षेत्र में भांग के पौधें को उखाड़ना आवश्यक है ताकि हम सभी जिला व समाज को नशा मुक्त करने में सभी अपना योगदान दे सकें । यह उदगार अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी डा. चान्द प्रकाश ने आज ‘‘भंाग उखाड़ो अभियान’’ पखवाड़े के द्वितीय चरण के शुभारम्भ अवसर पर व्यक्त किए। 
उन्होंनें बताया कि जिला में भंाग उखाड़ो अभियान का आयोजन 22 अगस्त से 5 सितम्बर 2016 किया जा रहा है, जिसमें समस्त विभागों के साथ-साथ स्वयंसेवी संस्थाओं, पंचायत प्रतिनिधियों, महिला व युवक मण्डलों का भरपूर सहयोग प्राप्त हो रहा है और सभी अपने-अपने क्षेत्रों में भांग उखाडने के लिए सराहनीय योगदान दे रहे हैं । उन्होंने बताया कि शिमला स्थित सचिवालय में मुख्य सचिव की अध्यक्षता में भांग उखाड़ो अभियान पखवाड़े से सम्बन्धित बैठक में प्रदेश के अन्य जिलों की तरह जिला बिलासपुर में चलाए जा रहे अभियान की कार्यप्रगति को सराहा गया है। उन्होंने बताया कि शहर को स्वच्छ व नशा मुक्त करने के लिए भांग उखाड़ों अभियान के तहत समस्त विभागों के चार समूह बनाए गए है । प्रथम समूह पुलिस विभाग, वन, स्वास्थ्य, आवकारी एवं कराधान, आरटीओ, नाप-तोल, खाद्य, लोक सम्पर्क, तहसीलदार निर्वाचन तथा श्रम व रोजगार विभाग के समस्त अधिकारियों व कर्मचारियों ने अपने-अपने कार्यालय भवनों के आस-पास के अतिरिक्त  उपायुक्त कम्पलैक्स से चंगर सैक्टर के वन विभाग व अस्पताल के आस-पास, द्वितीय समूह में कृषि विभाग, आईपीएच, विद्युत, एसडीएम, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता, टीसीपी तथा उपायुक्त कार्यालय के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों ने उपायुक्त कम्पलैक्स से उप शिक्षा निदेशक भवन के आस-पास होते हुए नेशनल हाई-वे धोलरा सड़क तक तथा तृतीय समूह में लोक निर्माण विभाग, डीआरडीए, मत्स्य, बागवानी, उप शिक्षा निदेशक उच्च तथा प्राथमिक विभाग के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा उपायुक्त कम्पलैक्स से चंगर सैक्टर के दूर्गा माता मन्दिर, वन विभाग की आवासीय क्लाॅनी होते हुए उपायुक्त आवास तक भांग उखाडने का कार्य किया गया । 
  अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी ने आमजन मानस से आहवान किया है कि सभी भंाग उखाड़ो अभियान पखवाड़े में अपना योगदान दें ताकि भांग को पूर्ण रूप से नष्ट किया जा सके और सुन्दर स्वच्छ तथा स्वस्थ समाज की कल्पना को साकार किया जा सके । 
इस अभियान में अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी, उप मण्डलाधिकारी सदर, डीएसपी हैडक्वाटर, पीओ डीआरडीए ने भी भाग लिया । 
 

You Are Visitor No.हमारी वेबसाइट में कुल आगंतुकों 10303925

Nodal Officer: UC Kaundal, Dy. Director (Tech), +919816638550, uttamkaundal@gmail.com

Copyright ©Department of Information & Public Relations, Himachal Pradesh.
Best Viewed In Mozilla Firefox