News
 

   Kangra8th October 2021

व्यय पर्यवेक्षक ने अधिकारियों के साथ की बैठक

संख्याः 10/2021-26
व्यय पर्यवेक्षक ने अधिकारियों के साथ की बैठक
 
  धर्मशाला, 08 अक्तूबर - फतेहपुर उप चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त व्यय पर्यवेक्षक सुशांत ने निर्वाचन में व्यय निगरानी के लिए गठित विभिन्न कमेटियों के साथ मिनी सचिवालय के सभागार में आवश्यक बैठक आयोजित की गई।  इस अवसर पर व्यय पर्यवेक्षक सुशांत ने कहा कि निष्पक्ष तथा स्वतं़त्र चुनाव प्रक्रिया पूर्ण करने के लिए व्यय निगरानी के लिए नियुक्त सभी अधिकारियों तथा कर्मचारियों को चुनाव आयोग के दिशा निर्देशानुसार कार्य करना चाहिए।
    उन्होंने कहा कि प्रत्याशियों के चुनावी खर्च की प्रतिदिन की रिपोर्ट भी तैयार की जाए इसके साथ ही चुनाव आयोग के दिशा निर्देशों के बारे में प्रत्याशियों को भी अवगत करवाया जाए। व्यय निगरानी के लिए जिला स्तर पर व्यय निगरानी कमेटी का गठन किया गया है इसके साथ ही स्टेटिक सर्विलेंस दल, फ्लाइंग सर्विस दल भी गठित किए हैं, बैंकों में प्रतिदिन के लेन देन पर भी निगरानी रखने के निर्देश दिए गए हैं जबकि जिला स्तर पर कंट्रोल रूम भी स्थापित किया गया है।
    उन्होंने कहा कि निर्वाचनों के दौरान किसी भी प्रकार की रिश्वत लेने व देने से बचें। यदि कोई व्यक्ति रिश्वत देता है या रिश्वत दिए जाने बारे कोई जानकारी रखता है, तो वह तुरन्त इसकी शिकायत जिला कांगड़ा में स्थापित जिला स्तरीय अनुश्रवण प्रकोष्ठ में स्थापित जो चौबीस घण्टे कार्यरत है, पर निशुल्क नम्बर 1800 180 8014 पर सूचित कर सकता है।
-0-
 

You Are Visitor No.हमारी वेबसाइट में कुल आगंतुकों 10489099

Nodal Officer: UC Kaundal, Dy. Director (Tech), +919816638550, uttamkaundal@gmail.com

Copyright ©Department of Information & Public Relations, Himachal Pradesh.
Best Viewed In Mozilla Firefox