News
 

   22th May 2021

कोरोना महामारी में निराश्रित हुए बच्चों को मदद पहुंचाने के लिए प्रयासरतः डीसी

कोरोना महामारी में निराश्रित हुए बच्चों को मदद पहुंचाने के लिए प्रयासरतः डीसी 
ऊना 22 मई: कोरोना महामारी के दौरान निराश्रित हुए बच्चों की सुरक्षा एवं देखभाल का जिम्मा महिला एवं कल्याण विभाग द्वारा उठाया जा रहा है तथा इसके लिए जिला बाल संरक्षण इकाई निरंतर निगरानी रख रही है। इस संबंध में जानकारी देते हुए उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने कहा कि महिला एवं बाल विकास विभाग की एक टीम ने महामारी के दौरान निराश्रित हुए जिला ऊना के तीन बच्चों के घरों का दौरा किया तथा उनके आवश्यक दस्तावेज तैयार किए गए हैं, ताकि उन्हें संरक्षण के साथ-साथ अन्य आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवा कर राहत प्रदान की जा सके। 
राघव शर्मा ने बताया कि इन बच्चों के संरक्षण को लेकर विभाग लगातार इनसे सम्पर्क में है तथा कोरोना महामारी से बचाव हेतु आवश्यक मार्गदर्शन भी दिया जा रहा है। उन्होंने लोगों से आहवान किया कि ऐसे बच्चों का मामला किसी भी व्यक्ति के ध्यान में आए, तो तुरन्त विभाग द्वारा जारी किए गए दूरभाष व मोबाइल नंबरों पर संपर्क करें, ताकि महामारी के दौरान कोई भी अनाथ बच्चा सरकार द्वारा संचालित बाल संरक्षण सेवाओं से वंचित न रहे।
डीसी ने बताया कि ऐसे बच्चों की शीघ्र पहचान करने के लिए विभाग को पंचायत प्रधानों व अन्य जन प्रतिनिधियों से संपर्क में रहने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अतिरिक्त ऐसे बच्चों की सूचना विभाग को देने के लिए जिला बाल संरक्षण इकाई ऊना द्वारा 01975-225850, 94181-15932 व 70183-95257 संपर्क नंबर भी जारी किए गए हैं।
-0-
 

You Are Visitor No.हमारी वेबसाइट में कुल आगंतुकों 10299163

Nodal Officer: UC Kaundal, Dy. Director (Tech), +919816638550, uttamkaundal@gmail.com

Copyright ©Department of Information & Public Relations, Himachal Pradesh.
Best Viewed In Mozilla Firefox