News
 

   Hamirpur20th April 2021

कोरोना काल के बावजूद पूर्व सैनिक निगम का लाभ आठ करोड़ तक रहने का अनुमानः ब्रि. खुशाल ठाकुर मोबाइल एप्प डिमांड मैनेजर से ट्रक प्रचालन कार्य में लाई पारदर्शिता, दो हजार पूर्व सैनिक कोरोना योद्धा के तौर पर दे रहे सेवाएं

हमीरपुर, 20 अप्रैल। हिमाचल प्रदेश पूर्व सैनिक निगम (हिमपैस्को) के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक सेवानिवृत्त ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2020-21 में कोरोना काल के बावजूद निगम की गतिविधियों में कोई कमी नहीं आई तथा निगम के लिये यह वर्ष उपलब्धियों भरा रहा है। गत वित्तीय वर्ष  में निगम का लाभ लगभग आठ करोड़ रहने का अनुमान है।

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के बावजूद सुरक्षा कर्मियों को आउटसोर्स के आधार पर नौकरी देने की संख्या 1,800 से 2,000 तक बढ़ाई गई। निगम ने 17 जून, 2020 को मोबाइल एप्प डिमांड मैनेजर अधिकारिक तौर पर लॉन्च किया। इस एप्प की खासियत यह है  कि इससे ट्रक डिमांड कार्य में शत-प्रतिशत पारदर्शिता आई है। ऐसे ट्रक प्रचालक जिनका ट्रक हिमपैस्को के माध्यम से बरमाणा में लगा हैवे देश-विदेश में कहीं से भी अपने मोबाइल फोन से ट्रक डिमांड में हिस्सा ले सकते हैं तथा उन्हें अब बरमाणा आने की आवश्यकता नहीं रही, जिससे ट्रक प्रचालकों का समय व पैसा दोनों की बचत हुई है। 

खुशाल ठाकुर ने कहा कि कोविड-19 संक्रमण काल में निगम के पूर्व सैनिक सुरक्षा कर्मी अन्य स्वास्थ्य कर्मियों व पुलिस की भांति अपने स्वास्थ्य की परवाह किए बिना प्रभावितों को निरंतर सेवा प्रदान कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि हिमपैस्को के दो हजार से अधिक सुरक्षा कर्मी बद्दी और परवाणू के ईएसआई अस्पतालमैडिकल कॉलेज टाण्डा सहित पूरे प्रदेश में कोरोना योद्धा के रूप में दिन-रात अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रहे हैं।

ब्रिगेडियर खुशहाल ठाकुर ने बताया कि हिमपैस्को ने प्रदेश सरकार को कोविड-19 एकजुटता निधि में 51 लाख रुपए की राशि सहायता स्वरूप दी है। प्रदेश सरकार द्वारा हिमपैस्को को विभिन्न विभागोंबोर्डोंसंस्थानोंराज्य/केन्द्र के पीएसयू तथा प्रदेश सरकार के कार्यालयों में आउटसोर्स आधार पर सुरक्षा तथा अन्य सेवाओं के लिए प्रायोजित (स्पांसर) किया गया है। जिसके लिये 4,000 पूर्व सैनिकों का आऊटसोर्स आधार पर सुरक्षा व अन्य सेवाएं प्रदान करने के लिए एक डाटा बैंक तैयार किया गया है।

उन्होंने यह भी कहा कि पूर्व सैनिकों को विभिन्न प्रोजेक्टों/संस्थाओं/सरकारी विभागों/सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों में सुरक्षा सेवाओं में अधिक से अधिक संख्या में नियुक्त करने का भी प्रयास किया जायेगा। उन्होंने आश्वस्त किया कि विभिन्न सीमेंट फैक्टरियों/प्रोजैक्टों/संस्थाओं में पूर्व सैनिकों के ट्रकों को सीमेंट/तेल/क्लिंकर की ढुलाई का ज्यादा से ज्यादा कार्य दिलवाने हेतु भरसक प्रयास किए जाएंगे तथा वित्तीय वर्ष 2021-22 में भी पूर्व सैनिकों के कल्याण एवं समाज में अच्छा कार्य करने के लिये निगम सरकार के सहयोग से नये साधन/अवसर की तलाश करने के लिए सतत प्रयत्नशील रहेगा।              000

You Are Visitor No.हमारी वेबसाइट में कुल आगंतुकों 10418615

Nodal Officer: UC Kaundal, Dy. Director (Tech), +919816638550, uttamkaundal@gmail.com

Copyright ©Department of Information & Public Relations, Himachal Pradesh.
Best Viewed In Mozilla Firefox