News
 

   Hamirpur17th April 2021

सूखे जैसी स्थिति से निपटने एवं पेयजल की उपलब्धता संबंधी तैयारियों की समीक्षा

हमीरपुर, 17 अप्रैल। प्रदेश सहित हमीरपुर जिला में कम बारिश के कारण सूखे जैसी स्थिति का आकलन एवं पानी की कमी से निपटने के प्रबंधों पर आज एक उच्च स्तरीय बैठक का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शिमला से जुड़े मुख्य सचिव श्री अनिल कुमार खाची ने की।

उन्होंने सभी विभागों एवं जिला प्रशासन को सूखे जैसी स्थिति से निपटने एवं पेयजल, चारे इत्यादि की कमी को पूरा करने के लिए समय रहते सभी प्रबंध करने के निर्देश दिए।

हमीरपुर जिला की स्थिति के बारे में जानकारी देते हुए उपायुक्त देबश्वेता बानिक ने बताया कि जिला में एक जनवरी, 2021 से 28 फरवरी तथा एक मार्च, 2021 से 5 अप्रैल, 2021 की अवधि में सामान्य से बहुत कम बारिश दर्ज की गई है। ऐसे में सरकार के निर्देशानुसार जिला में सूखे का आकलन एवं इससे निपटने के लिए सभी आवश्यक प्रबंध किए जा रहे हैं। कम बारिश के कारण फसलों व बागवानी को होने वाले नुकसान, चारे की उपलब्धता, पेयजल की कमी वाले क्षेत्रों को चिह्नित कर वहां वैकल्पिक व्यवस्था बनाने के आदेश संबंधित विभागों को जारी किए गए हैं। उन्होंने कहा कि विभिन्न विभागों के सहयोग से लोगों को जल संचयन, पानी व्यर्थ में न बहाने तथा प्राकृतिक जल स्रोतों की साफ-सफाई के प्रति भी जागरूक किया जा रहा है।  

बैठक में जल शक्ति विभाग, कृषि, बागवानी, पशुपालन, वन, राजस्व सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

000

You Are Visitor No.हमारी वेबसाइट में कुल आगंतुकों 10301348

Nodal Officer: UC Kaundal, Dy. Director (Tech), +919816638550, uttamkaundal@gmail.com

Copyright ©Department of Information & Public Relations, Himachal Pradesh.
Best Viewed In Mozilla Firefox