News
 

   Chamba8th March 2021

सेना मेडल से सम्मानित नायक अयूब शेख से प्रेरणा ले युवा वर्ग- विधानसभा उपाध्यक्ष

सेना मेडल से सम्मानित नायक अयूब शेख से प्रेरणा ले युवा वर्ग- विधानसभा उपाध्यक्ष 

 
अयूब शेख को 1लाख 1हजार 111 रुपये की सम्मान राशि प्रदान करने का किया विधान सभा उपाध्यक्ष ने ऐलान 
 
कैहला गांव को जल्द जोड़ा जाएगा सड़क सुविधा से
 
तीसा (चंबा), 7 मार्च- कश्मीर के कुलगाम में आतंकवादियों के खिलाफ हुए ऑप्रेशन में आतंकी को मार गिराने वाले सेना मेडल से नवाजे गए नायक अयूब शेख को आज चुराह की हरतवास पंचायत के कैहला गांव में आयोजित एक समारोह में विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज द्वारा सम्मानित किया गया। इस मौके पर अपने संबोधन के दौरान विधानसभा उपाध्यक्ष ने कहा कि अयूब शेख ने देश की रक्षा के लिए जिस जज्बे व होंसले के साथ अनुकरणीय काम को अंजाम दिया है उससे युवा वर्ग को प्रेरणा लेनी चाहिए। सेना में जाकर देश सेवा का अवसर जिन्हें मिलता है वे भाग्यशाली होते हैं।अयूब शेख ने अपनी जान और अपने परिवार की परवाह नहीं की और देश की एकता और अखंडता को सर्वोपरि रखते हुए अपने फर्ज को निभाकर ना केवल समूची चुराह घाटी बल्कि चंबा जिला और हिमाचल प्रदेश का नाम ऊंचा किया है।इस ऑप्रेशन में 5 आतंकियों को ढेर किया गया था।
विधानसभा उपाध्यक्ष ने कहा कि हालांकि इस समय विधानसभा का सत्र जारी है इसके बावजूद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने विशेष तौर से अपनी और सरकार की तरफ से अयूब शेख को शुभकामनाएं देने और सम्मानित करने के लिए उन्हें भेजा ताकि इन दिनों अवकाश पर घर आए वीर सपूत को सम्मान से नवाजा जा सके। उन्होंने कहा कि हिमाचल के वीर सपूतों ने जिस शिद्दत से अपने सैन्य फर्ज को आज तक निभाया है इसी के चलते हिमाचल को देव भूमि के साथ वीर भूमि के रुप में भी जाना जाता है।
विधानसभा उपाध्यक्ष ने इस मौके पर अयूब शेख के दादा- दादी, माता- पिता और पत्नी को भी बधाई दी। उन्होंने कहा कि अयूब शेख ने जो कार्य किया है उसमें उनके माता-पिता के संस्कारों का गुण भी साथ रहा।
उन्होंने बताया कि पिछ्ले 4-5 वर्षों में ही चुराह क्षेत्र से करीब चार सौ युवक सेना और अर्ध सैन्य बलों में भर्ती हुए हैं। इस समय मुस्लिम समुदाय से 46 युवक सेना और  
अर्ध सैन्य बलों में शामिल होकर देश की आन-बान और शान के लिए सेवारत हैं। उन्होंनेेेे युवा वर्ग से आह्वान करते हुए कहा की वे सेना में भर्ती होनेे के हमेशा आगे रहे। विधानसभा उपाध्यक्ष ने अयूब शेख को 1लाख 1हजार 111 रुपये की सम्मान राशि प्रदान करने का ऐलान भी किया। उन्होंने यह भरोसा भी दिया कि बहुत जल्द कैहला गांव को सड़क सुविधा से जोड़ दिया जाएगा ताकि युवा सैनिकों वाले इस गांव को विकास का एक नया आयाम मिले। 
समारोह में कैप्टन एमआर ठाकुर, प्रताप सिंह और हरतवास पंचायत के प्रधान शरीफ मुहम्मद ने भी अपने विचार व्यक्त किए और अयूब शेख को बधाई व शुभकामनाएं दीं।
इस मौके पर अयूब शेख के पिता शुक्र दीन, माता छामा, जिला परिषद अध्यक्ष नीलम कुमारी, एसडीएम चुराह मनीष चौधरी, खंड विकास अधिकारी मोहिंद्र सिंह, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण दीपक महाजन,जिला परिषद सदस्य जयंती दुग्गल, मंडल उपाध्यक्ष शुभम 
ठाकुर, मंडल महामंत्री मुनयान खान, युवा मोर्चा अध्यक्ष अमन राठौर, युवा मोर्चा उपाध्यक्ष कुलवंत शर्मा, अनुसूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष गोविंद और विभिन्न पंचायत प्रतिनिधि भी मौजूद रहे।
-------

 

You Are Visitor No.हमारी वेबसाइट में कुल आगंतुकों 3651643

Nodal Officer: UC Kaundal, Dy. Director (Tech), +919816638550, uttamkaundal@gmail.com

Copyright ©Department of Information & Public Relations, Himachal Pradesh.
Best Viewed In Mozilla Firefox