News
 

   Chamba3rd February 2021

जिला परिषद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का निर्वाचन संपन्न

जिला परिषद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का निर्वाचन संपन्न 
 
नीलम कुमारी अध्यक्ष जबकि हाकम सिंह उपाध्यक्ष निर्वाचित 
 
उपायुक्त डीसी राणा ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष और उपाध्यक्ष को ग्रहण करवाई शपथ 
 
चंबा, 2 फरवरी- जिला परिषद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के निर्वाचन के लिए आज बचत भवन में हिमाचल प्रदेश पंचायती राज नियम 1994 के नियम 86 और हिमाचल प्रदेश पंचायती राज अधिनियम 1994 की धारा 90 का अनुसरण करते हुए बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में सभी 18 जिला परिषद सदस्य उपस्थित रहे। बैठक की अध्यक्षता उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डीसी राणा ने की। अतिरिक्त उपायुक्त मुकेश रेपसवाल और जिला पंचायत अधिकारी एवं सचिव जिला परिषद महेश चंद ठाकुर भी बैठक में मौजूद रहे। 
जिला परिषद अध्यक्ष के पद पर बख्तपुर वार्ड से सदस्य नीलम कुमारी को निर्वाचित घोषित किया गया। नीलम कुमारी के पक्ष में 13 मत पड़े जबकि मोतला वार्ड से सदस्य पंकज कुमार को 5 मत प्राप्त हुए। 
इसी तरह उपाध्यक्ष पद पर करयास वार्ड से विजयी रहे हाकम सिंह को निर्वाचित घोषित किया गया। हाकम सिंह को 11 जबकि किलोड़ वार्ड  से निर्वाचित सदस्य ललित ठाकुर को 7 मत प्राप्त हुए। 
मतगणना और निर्वाचन की प्रक्रिया संपन्न होने के बाद उपायुक्त डीसी राणा ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष और उपाध्यक्ष को पद और गोपनीयता की शपथ भी दिलवाई। शपथ ग्रहण कार्यक्रम में वन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया, उपाध्यक्ष विधानसभा डॉ हंसराज, विधायक विक्रम जरियाल व जियालाल कपूर  और अन्य गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद रहे। 
उपायुक्त ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष और उपाध्यक्ष को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि चंबा जिला के विकास में जिला परिषद की अहम भूमिका रहेगी। उन्होंने यह भी कहा कि स्वर्णिम हिमाचल आयोजन के साथ भी सभी नवनिर्वाचित जिला परिषद सदस्यों की सक्रिय भागीदारी अपेक्षित रहेगी।
--------
 
 
 
 

You Are Visitor No.हमारी वेबसाइट में कुल आगंतुकों 3651752

Nodal Officer: UC Kaundal, Dy. Director (Tech), +919816638550, uttamkaundal@gmail.com

Copyright ©Department of Information & Public Relations, Himachal Pradesh.
Best Viewed In Mozilla Firefox