News
 

   Hamirpur28th January 2021

अनुसूचित जाति उपयोजना के बजट को जल्द खर्च करें : देवाश्वेता बनिक उपयोजना की समीक्षा बैठक में उपायुक्त ने सभी विभागों के अधिकारियों को दिए निर्देश

हमीरपुर 28 जनवरी। उपायुक्त देवाश्वेता बनिक ने सभी विभागों के अधिकारियों को अनुसूचित जाति उपयोजना के तहत इस वित्त वर्ष के लिए आवंटित बजट को प्राथमिकता के आधार पर खर्च करने और इसकी रिपोर्ट नियमित रूप से प्रेषित करने के निर्देश दिए हैं। वीरवार को यहां हमीर भवन में आयोजित उपयोजना की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त ने कहा कि कोरोना संकट के कारण अधिकांश विभागों के कार्य प्रभावित हुए हैं, लेकिन आगामी दो महीनों में इन कार्यों को तेजी से पूरा किया जा सकता है।  
   देवाश्वेता बनिक ने विभागीय अधिकारियों से कहा कि वे इस वित्त वर्ष के बजट को खर्च करने के लिए अतिशीघ्र कार्य योजना तैयार करें और उसके अनुसार सभी कार्यों को दो महीने में पूरा करें। उपायुक्त ने कहा कि उपयोजना की धनराशि को किसी अन्य कार्य पर खर्च करने का प्रस्ताव है तो प्रस्तावित कार्य योजना में उसका उल्लेख अवश्य करें। उन्होंने कहा कि सरकार अनुसूचित जाति उपयोजना की नियमित रूप से समीक्षा करती है। इसलिए उक्त उपयोजना का बजट निर्धारित समय अवधि में खर्च होना चाहिए।   उपायुक्त ने कहा कि सभी विभाग अनुसूचित जाति उपयोजना के तहत नए वित्त वर्ष 2021-22 के लिए भी ड्राफ्ट प्लान प्रेषित करें। उन्होंने कहा कि इस वर्ष के प्लान की तुलना में नए वित्त वर्ष के ड्राफ्ट प्लान में कम से कम 10 प्रतिशत की वृद्धि होनी चाहिए।
  बैठक के दौरान जिला कल्याण अधिकारी डॉ. संजीव शर्मा ने विभिन्न विभागों से संबंधित बजट और इसके खर्च का विस्तृत ब्यौरा प्रस्तुत किया। इस अवसर पर लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता एनपीएस चौहान, जिला ग्रामीण विकास अभिकरण के परियोजना अधिकारी केडीएस कंवर और अन्य विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।
-0-

You Are Visitor No.हमारी वेबसाइट में कुल आगंतुकों 10304171

Nodal Officer: UC Kaundal, Dy. Director (Tech), +919816638550, uttamkaundal@gmail.com

Copyright ©Department of Information & Public Relations, Himachal Pradesh.
Best Viewed In Mozilla Firefox