News
 

   Chamba13th January 2021

मुख्यमंत्री सेवा संकल्प योजना के तहत प्राप्त जनसमस्याओं का तुरंत हो समाधान - उपायुक्त

मुख्यमंत्री सेवा संकल्प योजना के तहत प्राप्त जनसमस्याओं का तुरंत हो समाधान - उपायुक्त 
 
चंबा, 12 जनवरी 
 
   उपायुक्त डीसी राणा ने आज मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश जयराम ठाकुर के साथ वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से
मुख्यमंत्री सेवा संकल्प योजना के तहत आयोजित समीक्षा बैठक में भाग लेने के बाद जानकारी देते हुए बताया कि सभी जिला अधिकारी मुख्यमंत्री सेवा संकल्प योजना की हेल्पलाइन 1100 के माध्यम से प्राप्त होने वाली सभी जन समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर निपटारा  करना सुनिश्चित करेंगे । उन्होंने यह भी बताया कि जिले में योजना के प्रभावी कार्यान्वयन को लेकर अधिकारी अपने विभाग से संबंधित प्राप्त शिकायतों को हेल्पलाइन के डेश बोर्ड  पर प्रतिदिन निरीक्षण  करना भी सुनिश्चित करें ।
उपायुक्त ने कहा कि मुख्यमंत्री सेवा संकल्प योजना राज्य सरकार की सबसे बड़ी प्राथमिकता है जिसका मुख्य उद्देश्य लोगों की विभिन्न समस्याओं का तुरंत समाधान करना है ।इस योजना में पारदर्शिता और जवाबदेही को भी सुनिश्चित किया गया है।
उपायुक्त ने बताया कि  चूंकि हेल्पलाइन के माध्यम से प्राप्त होने वाली  शिकायतों का समाधान समयबद्ध तौर पर करना सुनिश्चित किया गया है । यदि पहले स्तर  पर शिकायत का समाधान नहीं हो पाता तो ऐसे में शिकायत अपने आप ही अगले स्तर पर फॉरवर्ड हो जाती है । उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन के माध्यम से लोगों के घर द्वार पर शिकायतों का निवारण किया जाता है । हेल्पलाइन के माध्यम से प्राप्त होने वाली शिकायतों की समीक्षा और निगरानी का कार्य मुख्य सचिव और मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा भी किया जाता है । ऐसे में सभी जिलाधिकारी  प्राथमिकता के साथ   शिकायतों को तय  समय सीमा के भीतर पूर्ण करना सुनिश्चित करें । 
इसी दौरान जिले में  कोविड-19 के सफल टीकाकरण अभियान  को लेकर तैयार की गई कार्ययोजना पर विस्तृत चर्चा के अलावा  बर्ड फ्लू से एहतियातन जिले में उठाए जाने वाले कदमों की भी समीक्षा की गई।
 इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त मुकेश रेपसवाल, सहायक आयुक्त रामप्रसाद शर्मा ,मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर राजेश गुलेरी और उपनिदेशक पशुपालन डॉ राजेश सिंह  उपस्थित रहे ।

You Are Visitor No.हमारी वेबसाइट में कुल आगंतुकों 3652101

Nodal Officer: UC Kaundal, Dy. Director (Tech), +919816638550, uttamkaundal@gmail.com

Copyright ©Department of Information & Public Relations, Himachal Pradesh.
Best Viewed In Mozilla Firefox