News
 

   Kangra17th December 2020

सुलाह हलके के मैंझा में बनेगा नेचर पार्क: परमार


2 करोड़ से बनेगा खूबसूरत नेचर पार्क: राकेश पठानियां

पालमपुर, 17 दिसंबर: विधान सभा अध्यक्ष, विपिन सिंह परमार और वन मंत्री राकेश पठानिया ने आज वीरवार को सुलाह विधान सभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत मैंझा में न्यूगल नदी के साथ खुले स्थान का दौरा किया। दोनों नेताओं ने कहा कि यह स्थान धौलाधार पर्वत श्रृंखला के आंचल में न्यूगल नदी के किनारे खूबसूरत स्थान हैं। इस स्थान के सौंदर्य को निखारने के लिये प्रदेश के अतिरिक्त देश के विभिन्न स्थानों से आने वाले पर्यटक पहुंचते हैं। इस स्थान को पर्यटकों के लिये  अधिक मात्रा में आकर्षण का केंद्र बनाने तथा सुविधाओं का सृजन करने के लिये अधिक सुविधाओं का सृजन किया जायेगा। विधान सभा अध्यक्ष ने कहा कि यह मनमोहक स्थान है जहां एक विशाल मैदान भी है और प्राकृतिक सौंदर्य भी है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी स्थान का निरीक्षण किया था।
इस अवसर पर वन मंत्री ने कहा कि यहां नेचर पार्क बनाने के लिये 2 करोड़ रुपये व्यय किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसके लिये वन विभाग ने पहली किस्त के रूप में 50 लाख रुपये जारी कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि नेचर पार्क के कार्य को एक वर्ष के भीतर पूरा कर लिया जायेगा।
उन्होंने कहा कि यह अपने आप मे बेहतर नेचर पार्क होगा जिसमें पालमपुर के अलावा देश भर के पर्यटकों का आकर्षण का केंद्र होगा।
इस अवसर पर राज्यसभा सांसद इंदु गोस्वामी, हिमाचल प्रदेश वूल फेडरेशन के अध्यक्ष त्रिलोक कपूर, सीसीएफ अनिल जोशी, एसीएफ अरुण कुमार, पर्यटन प्रकोष्ठ के प्रदेश सयोंजक  विनय शर्मा, पूर्व विधायक परवीन शर्मा, जिला वन अधिकारी नितिन पाटिल, एसडीएम धर्मेश रामोत्रा, मंडलाध्यक्ष कैप्टन देश राज शर्मा, महामंत्री सुखदेव मसंद, जोध सिंह गांधी  सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा स्थानीय लोग उपस्थित थे।
000

You Are Visitor No.हमारी वेबसाइट में कुल आगंतुकों 10453499

Nodal Officer: UC Kaundal, Dy. Director (Tech), +919816638550, uttamkaundal@gmail.com

Copyright ©Department of Information & Public Relations, Himachal Pradesh.
Best Viewed In Mozilla Firefox