News
 

   Kangra23th May 2020

कांगड़ा जिला में कोरोना पॉजिटिव के छह नए मामले

संख्याः 05/2020-
कांगड़ा जिला में कोरोना पॉजिटिव के छह नए मामले
पांच नागरिक मुबई से आए थे वापिस, एक जालंधर से
कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट किए पांच कोविड पॉजिटिव नागरिक
 धर्मशाला, 23 मई: उपायुक्त कांगड़ा राकेश कुमार प्रजापति ने कहा कि शनिवार को कांगड़ा जिला में कोरोना पॉजिटिव के छह नए मामले सामने आए हैं जिनमें से पांच नागरिक मुंबई से वापिस आए थे और परौर संस्थागत क्वारंटीन सेंटर में रखा गया था और अब इनको कोविड केयर सेंटर बैजनाथ में शिफ्ट कर दिया गया है इनमें पालमपुर से एक, लंबागांव से दो भवारना से एक तथा एक नागरिक जयसिंहपुर से संबंधित है जबकि एक नागरिक जलंधर से वापिस आया है उसको राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कालेज टांडा में रखा गया था। कांगड़ा जिला में अब कोरोना पॉजिटिव रोगियों की संख्या बढ़कर पैंतीस हो चुकी है।
  उपायुक्त ने लोगों से अपील की है कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सभी नागरिक अपने ही घरों में रहें तथा बहुत आवश्यक हो तो ही अपने घरों से निकलें। उन्होंनेे कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिये जरूरी है कि प्रशासन और विशेषज्ञों की सलाह का पालन करें। उन्होंने कहा कि बार-बार हाथ धोने, अपने चेहरे को न छूने और सैनिटाईजर के प्रयोग जैसी आम सावधानियों को बरतते हुए, इस संक्रमण से बचा जा सकता है। उन्होंने लोगों से सामाजिक दूरी का पालन करने, घर में बुजुर्गों का ध्यान रखने तथा इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए आयुष मंत्रालय द्वारा संक्रमण रोकने के लिए निर्देशित आरोग्य सेतु मोबाइल ऐप डाउनलोड करने का भी आग्रह किया है।  
    उपायुक्त ने कहा कि सभी नागरिकों को स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों की अनुपालना करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर उनके गांव में या परिवार में बाहरी क्षेत्र से कोई भी व्यक्ति आया हो तो उसके बारे में तुरंत प्रशासन  को सूचित करें ताकि एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति तक पहुंचने वाले इस कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।
त्रिवेंद्रम से ट्रेन के माध्यम से 35 नागरिक पहुंचे हिमाचल
  उपायुक्त राकेश प्रजापति ने बताया कि केरल की राजधानी त्रिवेंद्रम से 35 नागरिक ट्रेन के माध्यम से प्रातः दस बजे पठानकोट चक्की बैंक पहुंचे हैं तथा इन नागरिकों को संस्थागत क्वारंटीन सेंटर में भेजा गया है तथा मेडिकल चेकअप किया गया है। उन्होंने बताया कि रविवार प्रातः दो बजे भी महाराष्ट्र के थाने से ट्रेन के माध्यम से नागरिक चक्की बैंक पहुंचेंगे। इन नागरिकों को भी क्वारंटीन सेंटर तथा अन्य जिलों में पहुंचाने का प्रबंध कर लिए गए हैं।
-0-
 

You Are Visitor No.हमारी वेबसाइट में कुल आगंतुकों 10418270

Nodal Officer: UC Kaundal, Dy. Director (Tech), +919816638550, uttamkaundal@gmail.com

Copyright ©Department of Information & Public Relations, Himachal Pradesh.
Best Viewed In Mozilla Firefox