News
 

   Kangra20th May 2020

कांगड़ा जिला में कोरोना पॉजिटिव के आए 11 नए मामले

कांगड़ा जिला में कोरोना पॉजिटिव के आए 11 नए मामले
संस्थागत क्वारंटीन में हो रही 1000 नागरिकों की निगरानी
डाढ, फतेहपुर में भी बने कोविड केयर सेंटर
धर्मशाला, 20 मई: उपायुक्त राकेश कुमार प्रजापति ने कहा कि कांगड़ा जिला में बुधवार को कोरोना पॉजिटिव के 11 नये मामले सामने आए हैं। ये नागरिक मुंबई से आए हैं तथा इनको परौर संस्थागत क्वारंटीन सेंटर में रखा गया था वहीं पर मेडिकल चेक तथा कोविड-19 के सेंपल लिए गए हैं इसमें उपमंडल धर्मशाला के झियोल के तीन, उपमंडल जयसिंहपुर के लम्बागांव के 2, ज्वालामुखी उपमंडल का एक, जयसिंहपुर उपमंडल के सरीमोलग के 3  तथा बैजनाथ उपमंडल के कोहली का एक, उपमंडल पालमपुर के चंजेहड़(भवारना) का एक नागरिक संबंधित हैं। इन सभी को कोविड केयर सेंटर बैजनाथ के लिए शिफ्ट कर दिया गया है। अब कांगड़ा जिला में कोरोना पॉजिटिव के कुल  24 एक्टिव केस हो गए हैं।
संस्थागत क्वांरटीन में हो रही 1000 नागरिकों की निगरानी
  उपायुक्त कांगड़ा राकेश प्रजापति ने कहा कि जिला के विभिन्न क्षेत्रों में संस्थागत क्वांरटीन में 1000 नागरिकों की निगरानी की जा रही है जबकि जिला में बाहरी राज्यों से आए 52000 नागरिकों को होम क्वारंटीन किया गया है जिसमें से पैंतीस हजार के करीब नागरिकों का होम क्वारंटीन की अवधि पूर्ण होने जा रही है। उपायुक्त राकेश प्रजापति ने बताया कि विभिन्न राज्यों से अब तक छह ट्रेनों में कांगड़ा के नागरिक आए हैं जिसमें बेंगलौर से 157 नागरिक, नागपुर से 24, गोवा से 321, पुणे से 212 तथा चेन्नई से 69 और मुंबई से 248 नागरिक आए हैं जबकि तेलंगाना से 26 नागरिक आएंगे। उन्होंने कहा कि मुंबई से आए नागरिकों को परौर संस्थागत क्वारंटीन में रखा गया है जबकि चेन्नई से आए नागरिकों को ज्वालामुखी में संस्थागत क्वारंटीन में रखा गया है। उन्होंने कहा कि बाहरी राज्यों से आ रहे सभी नागरिकों के कोविड-19 के सेंपल भी लिए गए हैं।
डाढ, फतेहपुर में भी कोविड केयर सेंटर बनाए
  उपायुक्त कांगड़ा राकेश प्रजापति ने कहा कि बैजनाथ में कोविड केयर सेंटर पूरी तरह से क्रियाशील है तथा अब डाढ तथा फतेहपुर में दो कोविड केयर सेंटर स्थापित किए गए हैं। उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि जिला के विभिन्न क्षेत्रों में 20 कोविड-19 नमूना एकत्रीकरण केंद्र स्थापित किए गए हैं तथा इन केंद्रों के माध्यम से सेंपल लिए जा रहे हैं तथा अब प्रतिदिन कोविड-19 के 400 सेंपल लिए जा रहे हैं। जिला में अब 3245 सेंपल लिए जा चुके हैं।
कांगड़ा जिला में 94 संस्थागत क्वांरटीन सेंटर किए हैं निर्धारित
  कांगड़ा जिला में विभिन्न उपमंडलों में 94 क्वांरटीन सेंटर निर्धारित किए गए हैं। इंदौरा उपमंडल में 11, फतेहपुर में पांच, देहरा में आठ, जयसिंहपुर में छह, ज्वालामुखी में चार, ज्वाली उपमंडल में सात, बैजनाथ उपमंडल में 18, पालमपुर उमपंडल में तीन, नगरोटा उपमंडल में तीन, कांगड़ा उपमडल में छह, धर्मशाला उपमंडल में तीन, शाहपुर में तीन, नूरपुर उपमंडल में नौ तथा धीरा उपमंडल में आठ क्वांरटीन सेंटर चिह्न्ति किए गए हैं तथा इनमें 8231 नागरिकों को ठहराने की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि कांगड़ा जिला में कोविड-19 के संक्रमण से निपटने के लिए तैयारियां पूर्ण की गई हैं तथा किसी भी स्तर पर लापरवाही नहीं की जाएगी।
-0-
 

You Are Visitor No.हमारी वेबसाइट में कुल आगंतुकों 10406512

Nodal Officer: UC Kaundal, Dy. Director (Tech), +919816638550, uttamkaundal@gmail.com

Copyright ©Department of Information & Public Relations, Himachal Pradesh.
Best Viewed In Mozilla Firefox