News
 

   Kinnaur4th January 2020

रिकांग पिओ 04 जनवरी, 2020


        राष्ट्रीय प्रतिरक्षक दिवस 19 जनवरी 2020 को किन्नौर जिला में 0 से 5 वर्ष आयु वर्ग के सभी बच्चो को पल्स पोलियों की खुराक पिलाई जाएगी । यह जानकारी आज यहां उपायुक्त किन्नौर गोपाल चन्द ने राष्ट्रीय प्रतिरक्षक दिवस की तैयारियो को लेकर बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी । उन्होने बताया कि इसके लिए जिला भर में 100 बुथ स्थापित किये जाएगे इसके अलावा एक मोबाईल वेन के मध्यम से भी बच्चों को पल्स पोलियो की खुराक पिलाई जाएगी ।
उन्होने कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा 5085 बच्चों को पल्स पोलियों पिलाने का लक्ष्य रखा गया है । उन्होने कहा कि इस कार्य के लिए आशा वर्करस, आंगनवाडी कार्यकर्ता, पुरूष व महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता के अलावा स्वास्थ्य तथा आयुर्वेदिक विभाग के कर्मचारी भाग लेगे। उन्होेने बताया कि विभाग द्वारा निर्धारित लक्ष्यो को प्राप्त करने के लिए सभी प्रबन्ध पूरा कर लिये गये है । उन्होने कहा कि स्वास्थ्य खण्ड कल्पा के तहत 17 स्थानों पर , 13 स्थानों पर सांगला खण्ड में, निचार खण्ड में 36 स्थानो पर तथा पूह खण्ड 34 स्थानों पर बच्चों को पोलियो खुराक पिलाने के लिए बूथ स्थापित किये जाएगे ।
उन्होने बताया कि चैक पोस्ट चैरा व अक्पा में भी बसों व अन्य वाहनों में आवगमन करने वाले बच्चों को पल्स पोलियो की खुराक पिलाई जाएगी ।
बैठक में जिला परिषद अध्यक्ष श्रीमती टंशी यंगजेन, उप-मण्डलाधिकारी निचार मनमोहन सिहं, सहायक आयुक्त हर्ष अमरेन्द्र सिहं, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ0 पदम नेगी, वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी एस0 एस0 नेगी व विभिन्न विभागो के अधिकारी भी उपस्थित थे ।
..000..

You Are Visitor No.हमारी वेबसाइट में कुल आगंतुकों 10454285

Nodal Officer: UC Kaundal, Dy. Director (Tech), +919816638550, uttamkaundal@gmail.com

Copyright ©Department of Information & Public Relations, Himachal Pradesh.
Best Viewed In Mozilla Firefox