News
 

   2Chamba2nd October 2019

चम्बा में महाश्रम दान दिवस आयोजित

विधायक ने व्यापारियों को कूड़ा पात्र वितरित किये

चम्बा में महाश्रम दान दिवस आयोजित
विधायक ने व्यापारियों को कूड़ा पात्र वितरित किये
 
चम्बा, 2 अक्तूबर: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर आज चम्बा शहर में ”महाश्रम दान दिवस“ अयोजित किया गया। इस अवसर पर विधायक श्री पवन नैय्यर, उपायुक्त श्री विवेक भाटिया, पुलिस अधीक्षक डॉ. मोनिका, अध्यक्षा नगर परिषद् श्रीमती नीलम नैय्यर व गणमान्य लोगों ने उपायुक्त कार्यालय परिसर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। 
चम्बा चौगान में आयोजित कार्यक्रम में श्री पवन नैय्यर ने लोगों से शहर को स्वच्छ बनाये रखने तथा सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग न करने का आहवान किया। 
श्री पवन नैय्यर ने कहा कि वर्तमान में भारत को एक मजबूत और समृद्व राष्ट्र बनाने के लिये महात्मा गांधी के विचारों, सिद्धातों और नैतिक मूल्यों को अपनाकर उनके दिखाये मार्ग पर चलने की नितांत आवश्यकता है।
उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी भारत की नहीं बल्कि सम्पूर्ण विश्व के लिये आदर्श हैं, उनके सिद्धांत हमें अहिंसा, समानता, आपसी भाईचारे और संघर्ष के मार्ग पर चलने के लिये प्रेरित करते हैं। 
श्री पवन नैय्यर ने लोगों से शहर को स्वच्छ बनाये रखने के लिये समाजिक भागीदारी की आवश्यकता पर बल देते हुये कहा कि चम्बा में पर्यटन विकास की अपार संभावनायें हैं और यह तथी संभव होगा जब हम शहर को साफ-सुथरा तथा प्राकृतिक रूप से संतुलित बनाये रखने के लिये सार्थक प्रयास करेंगे। 
इस मौके पर उपायुक्त श्री विवेक भाटिया ने लोगों को पर्यावरण संरक्षण की शपथ दिलाते हुये कहा कि हमें प्लास्टिक से बनी वस्तुओं को सही एकत्रीकरण करना चाहिये तथा इन्हें कभी भी खुले में नहीं फेंकना चाहिये। उन्होंने लोगों से पत्तल या कागज से बनी प्लेट का इस्तेमाल करने का आग्रह किया तथा कहा कि प्लास्टिक के थैले के स्थान पर कागज या कपड़े से बने थैलों का उपयोग ही किया जाना चाहिये। 
महाश्रम दान दिवस के मौके पर चम्बा चौगान से 6 टीमों का गठन कर शहर के विभिन्न हिस्सों में स्वच्छता अभियान चलाया गया। विधायक श्री पवन नैय्यर, अध्यक्षा नगर परिषद् श्रीमती नीलम नैय्यर, उपायुक्त श्री विवेक भाटिया, पुलिस अधीक्षक डॉ. मोनिका, अतिरिक्त उपायुक्त श्री मुकेश रेपस्वाल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री रमन शर्मा व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने स्वच्छता टीमों का नेतृत्व किया। स्वच्छता टीमों द्वारा शहर के विभिन्न हिस्सों से एकत्रित कूड़ा कर्कट का निष्पादन नगर परिषद् द्वारा किया जायेगा। स्वच्छता अभियान में सरकारी अधिकारियों, कर्मचारियों, स्कूल के छात्रों, नगर परिषद् के पार्षदांे, व्यापार मंडल के सदस्यों, विभिन्न संगठनों तथा शहर के गणमान्य लोगों ने हिस्सा लिया। स्वच्छता अभियान जिला में विभिन्न उपमंडलों में भी आयोजित किया गया। 
व्यापारियों को कूड़ा पात्र वितरित
विधायक श्री पवन नैय्यर ने महाश्रम दान दिवस के मौक पर जिला व्यापार मंडल चम्बा द्वारा आयोजित कार्यक्रम में व्यापारियों को कूड़ा पात्र वितरित किये। 
उन्होंने कहा कि चम्बा के व्यापारी तथा दुकान मालिक शहर को स्वच्छ रखने में सबसे अहम भूमिका अदा कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि चम्बा शहर के विकास के लिये यहां रोप-वे बनाया जायेगा तथा पार्किंग व सुंदर पार्क भी विकसित किया जायेगा। 
इस अवसर पर उपायुक्त श्री विवेक भाटिया, व्यापार मंडल के प्रधान श्री विरेन्द्र महाजन, महासचिव श्री नरेन्द्र ठाकुर, सचिव श्री जसवीर नागपाल, प्रेस सचिव श्री गुजन मैहरा, नगर परिषद् के पार्षद, व्यापार मंडल के पदाधिकारी और शहर के गणमान्य लोग उपस्थित थे। 
                000

You Are Visitor No.हमारी वेबसाइट में कुल आगंतुकों 10442511

Nodal Officer: UC Kaundal, Dy. Director (Tech), +919816638550, uttamkaundal@gmail.com

Copyright ©Department of Information & Public Relations, Himachal Pradesh.
Best Viewed In Mozilla Firefox