News
 

   Shimla30th May 2018

बहुउद्देश्यीय इंडोर काॅम्पलैक्स के निर्माण के लिए 15 करोड़ रुपये के बजट का प्रावधान

प्रेस विज्ञप्ति
शिमला 30 मई, 
उभरते हुए खिलाड़ियों की प्रतिभा को निखारने के लिए प्रत्येक जिला में बहुउद्देश्यीय इंडोर काॅम्पलैक्स के निर्माण के लिए 15 करोड़ रुपये के बजट का प्रावधान किया गया है। यह बात आज कृषि, जनजातीय विकास एवं सूचना प्रोद्योगिकी मंत्री डाॅ. रामलाल मारकण्डा ने युवा खेल एवं सांस्कृतिक क्लब जाहू, ननखड़ी द्वारा 15 दिवसीय खेल एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता के समापन समारोह की अध्यक्षता करते हुए कही। 
डाॅ. रामलाल मारकण्डा ने कहा कि 15 दिन से चल रही इस खेलकूद प्रतियोगिता में क्रिकेट, रस्साकस्सी तथा अन्य खेलों का आयोजन किया गया, जिसमें प्रदेशभर की 35 टीमों ने भाग लिया। सांस्कृतिक लोक नृत्य प्रतियोगिता में प्राथमिक स्कूल व वरिष्ठ माध्यमिक स्कूलों के स्तर तक की प्रतियोगिताएं शामिल की गई। 
डाॅ. रामलाल मारकण्डा ने कहा कि रामपुर और ननखड़ी क्षेत्र के लिए सीए स्टोर खोला जाएगा, ताकि किसानों व बागवानों को अपने उत्पादों को बेचने के लिए और अच्छे और बेहतरीन अवसर प्राप्त हो सकें। 
उन्होंने कहा कि मिट्टी के परीक्षण के लिए मोबाईल टैस्टिंग वैन उपलब्ध करवाई जाएगी, जो ननखड़ी क्षेत्र की विभिन्न ग्राम पंचायतों में गांव-गांव में जाकर मिट्टी का परीक्षण करेगी, इससे कृषि व बागवानी के लिए मिट्टी की जांच वैज्ञानिक तरीके से की जा सकेगी। यह वैन माह में निश्चित दो दिनों में पूर्व निर्धारित स्थानों में जाकर मिट्टी का परीक्षण करेगी। 
ई-मार्केटिंग को बढ़ावा दिया जाएगा तथा सेब मंडियों के आधुनिकीकरण जल्द कदम उठाये जाएंगे। उन्होंने कहा कि किसानों व बागवानों को ई-मार्केटिंग की सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए प्रत्येक पंचायत को वाई-फाई सुविधा से जोड़ा जाएगा, ताकि किसान व बागवान अपने उत्पादों की बिक्री करने से पूर्व जिला व देश की मंडियों की बिक्री दरों का घर बैठे पता लगाया जा सके। 
उन्होंने कहा कि गड़ोली-खड़ाहन-कवाधार के लिए जल्द ही कूहल निर्माण किया जाएगा। 
उन्होंने महिला मंडल जाहू, महिला मंडल गाहन को दो-दो लाख रुपये देने की घोषणा की। युवा खेल एवं सांस्कृतिक क्लब जाहू (झांगड़) के लिए 31 हजार देने की घोषणा की। 
 इस अवसर पर प्रदेश कार्य समिति सदस्य श्री प्रेम सिंह द्रैक, मंडलाध्यक्ष रामपुर श्री शशि भूषण श्याम, पूर्व अध्यक्ष भाजपा श्री बृज लाल, पूर्व मंडलाध्यक्ष रामपुर श्री भीमसेन ठाकुर, उपाध्यक्ष जिला महासू श्री कर्म सिंह ठाकुर, किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष श्री कुलवीर खूंड, पूर्व मंडलाध्यक्ष श्री केसी चैहान, प्रधान ग्राम पंचायत जाहू श्रीमती कृष्णा मेहता, खेलकूद प्रकोष्ठ जिला महासू अध्यक्ष श्री टिंकू खूंड, युवा खेल एवं सांस्कृतिक क्लब जाहू के अध्यक्ष श्री गौरव ठाकुर, एसडीएम रामपुर डाॅ. निपुण जिंदल, बीडीओ रामपुर श्री कामेश्वर तथा गाहन, अट्टु व अन्य ग्राम पंचायतों के प्रधान भी उपस्थित थे।
.0.
 
 

You Are Visitor No.हमारी वेबसाइट में कुल आगंतुकों 10457410

Nodal Officer: UC Kaundal, Dy. Director (Tech), +919816638550, uttamkaundal@gmail.com

Copyright ©Department of Information & Public Relations, Himachal Pradesh.
Best Viewed In Mozilla Firefox