Shimlaशिमला   No.177/2017-PUB 21th February 2017

मुख्यमंत्री ने 3.64 करोड खारी-का-खाला पुल की रखी आधारशिला

·         नोटबन्दी ने मुसीबत में डाला देश

·         भेड़ों को मिला आयुर्वेदिक औषधालय

मुख्यमंत्री श्री वीरभद्र सिंह ने आज सिरमौर जिला के नाहन विधानसभा क्षेत्र में खारी-का-खाला के ऊपर 3.64 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले पुल की आधारशिला रखी। इस अवसर पर उन्होंने जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किए गए नोटबन्दी के फैसले से देश सहित प्रदेश की आर्थिक प्रगति प्रभावित हई है। उन्होंने कहा कि यह देश के इतिहास में काले अध्याय के रूप में जाना जाएगा, जिससे लोग अपना ही पैसा बैंकों से निकालने के लिए प्रतिबन्धित हुए। इस फैसले से जहां देश की आर्थिकी को भारी झटका लगा वहीं राज्य के किसानों व बागवानों को भी भारी कठिनाई का सामना करना पड़ा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बड़े नोटों की बन्दी को लागू करने से पूर्व आवश्यक प्रबन्ध किए जाने चाहिए थे, ताकि किसानों, छोटे व्यापारियों व खून-पसीना बहाकर दो वक्त की रोटी अर्जित करने वाले दिहाड़ीदारों के हित सुरक्षित रह पाते।

श्री वीरभद्र सिंह ने हरियाणा राज्य के साथ लगते जिले के दूरदराज गांव भेड़ों में आयुर्वेदिक औषधालय खोलने की घोषणा की। इसके अतिरिक्त, उन्होंने राजकीय माध्यमिक पाठशाला ढाकवाला-खेरवाला को उच्च पाठशाला में स्तरोन्नत करने की भी घोषणा की। मुख्यमंत्री ने तीन बोरवैल स्थापित करने की भी घोषणाएं की। उन्होंने देवनी लाल पीपल सड़क को पक्का करने की घोषणा की और इसके लिए 16 लाख रुपये स्वीकृत किए। उन्होंने विक्रम बाग-मंधेरवा और डाढूवाला के लिए पैदल पुल के निर्माण की भी घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि नाबार्ड द्वारा खजुरना-बिक्रमबाग-कालाअम्ब वाया सुकेती-त्रिलोकपुर 21 किलोमीटर सड़क निर्माण की स्वीकृति प्रदान की।

श्री वीरभद्र सिंह ने मारकंडा नदी पर पुल के निर्माण कार्य को एक वर्ष के भीतर पूरा करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने गत चार वर्षों के दौरान पूरी की गई विकासात्मक परियोजनाओं तथा निर्माणाधीन परियोजनाओं पर भी प्रकाश डाला।

हिमफेड के अध्यक्ष श्री अजय बहादुर सिंह ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि मौजूदा विधायक तथा भाजपा सरकारों द्वारा क्षेत्र की पूरी तरह से अनदेखी की गई है। उन्होंने मुख्यमंत्री से सिंबलवाला, ग्राम पंचायत बिक्रम बाग पंचायत के खैरवाला तथा ग्राम पंचायत देवनी के खादरी गांव में पेयजल के लिए बोरवेल की घोषणा करने का आग्रह किया। उन्होंने नाहन-बिक्रम बाग बस सेवा को काला अम्ब वायां सुकैती तक बढ़ाने और बिक्रम बाग-मंधेरवा तथा ढाढूवाला पैदल पुल तथा दांडीपुर के लिए लगभग एक किलोमीटर सड़क को लोक निर्माण विभाग को सौंपने का आग्रह किया। उन्होंने कोंथरो में पेयजल सुविधा तथा भेड़ों में आयुर्वेदिक औषधालय का भी आग्रह किया।

जिला कांग्रेस समिति के अध्यक्ष श्री अजय सोलंकी ने मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए प्रदेश में हुए अभूतपूर्व विकास के लिए उनका आभार प्रकट किया तथा लोगों से आगामी विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को अपना सहयोग करने का आग्रह किया। उन्होंने राजकीय माध्यमिक पाठशाला ढाकवाला-खेरवाला को उच्च पाठशाला में स्तरोन्नत करने के साथ-साथ आंतरिक क्षेत्रों विशेषकर देवनी-लाल पीपल के लिए बस सेवाएं तथा सम्बन्धित सड़क को पक्का करने का भी आग्रह किया। 

मुख्य संसदीय सचिव श्री विनय कुमार, विधायक श्री किरनेश जंग, रोजगार सृजन एवं संसाधन सृजन के अध्यक्ष श्री हर्षवर्धन चौहान, पूर्व विधायक श्री कुश परमार, हिमाचल प्रदेश राज्य समाज कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष श्री सत्य परमार, जिला परिषद अध्यक्ष श्री दिलीप चौहान भी जिला के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों सहित इस अवसर पर उपस्थित थे।

.0.

You Are Visitor No.हमारी वेबसाइट में कुल आगंतुकों 10453894

Nodal Officer: UC Kaundal, Dy. Director (Tech), +919816638550, uttamkaundal@gmail.com

Copyright ©Department of Information & Public Relations, Himachal Pradesh.
Best Viewed In Mozilla Firefox